knp न्यूज़ 1 उन्नाव

लेडी डॉन ने चार लाख की सुपारी देकर कराई थी पत्रकार की हत्या, पुलिस ने किया चौंका देने वाला खुलासा

उन्नाव में गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में चार पहले दिनदहाड़े गोली मारकर की गई पत्रकार शुभममणि त्रिपाठी की हत्या का मंगलवार को एएसपी ने खुलासा कर दिया। एएसपी के अनुसार इस घटना में नामजद लेडी डॉन और भूमाफिया दिव्या अवस्थी के इशारे पर उनके नजदीकी ने चार लाख की सुपारी देकर पत्रकार की हत्या कराई थी। एक नामजद व उसके दो साथियों को गिरफ्तार करते हुए इसका खुलासा किया है।

घटना में भूमाफिया दिव्या अवस्थी व उसके नजदीकी (सुपारी देने वाला) सहित 9 नामजदों और दोनों शूटरों की गिरफ्तारी बाकी है। पुलिस के अनुसार पत्रकार द्वारा भूमाफिया के खिलाफ सोशल मीडिया पर चलाई गई मुहिम हत्या का कारण बनी। दिव्या अवस्थी पर 10 हजार व उसके देवर समेत अन्य दो पर 5-5 हजार रुपये का ईनाम भी पुलिस ने घोषित कर दिया है। 

गाेली लगने के बाद तड़पता रहा शुभम - फोटो : amar ujala
गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पोनी रोड झंडा चौराहा निवासी 28 वर्षीय प्रापर्टी डीलर व पत्रकार शुभममणि त्रिपाठी 19 जून शुक्रवार को अपने दोस्त मुख्तार अहमद के साथ शहर आया था। दोपहर बाद बाइक से घर लौटते समय सहजनी मोड़ के पास बाइक सवार दो अज्ञात लोगों ने गोली मारकर शुभममणि की हत्या कर दी थी। मृतक के भाई ऋषभमणि त्रिपाठी ने शुक्लागंज के मोहल्ला शक्ति नगर निवासी भूमाफिया दिव्या अवस्थी व उनके पति कन्हैया अवस्थी सहित दस लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

एएसपी वीके पांडेय के अनुसार नामजद आरोपी शहनवाज को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने सच्चाई बयान की। मंगलवार को पुलिस लाइन में मीडिया से वार्ता करते हुए एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि नामजद आरोपी शहनवाज ने बताया कि दिव्या अवस्थी शुक्लागंज व आसपास क्षेत्र में प्लाटिंग का कार्य करती हैं। करीबी मोनू उर्फ लुटेरा दिव्या की जमीनों का काम देखता है।

शुभममणि दिव्या अवस्थी की अवैध प्लाटिंग व अवैध निर्माणों को सोशल मीडिया पर वायरल कर रहा था। इसपर राजस्व टीम ने अवैध निर्माणों को गिरा दिया था। इसी खुन्नस में दिव्या अवस्थी ने अपने करीबी मोनू लुटेरा से शुभममणि को रास्ते से हटाने को कहा। मोनू ने अपने दोस्त अफसर अहमद व अब्दुल बारी के साथ मिलकर शूटरों से मुलाकात की और शुभममणि की हत्या के लिए 4 लाख की सुपारी दे दी।

20 हजार रुपये एडंवास दिए थे। शुक्रवार 19 जून को योजना के तहत शूटरों ने वारदात को अंजाम दे दिया। एएसपी ने बताया कि विवेचना में नामजद आरोपियों के अलावा शुक्लागंज के मोहल्ला अहमदनगर निवासी अफसर अहमद और यहीं के अब्दुल बारी के नाम सामने आने पर उन्हें भी गिरफ्तार किया गया। सहनवाज की निशानदेही पर एक बाइक बरामद की है।
 
पुलिस के मुताबिक मोनू व उसका साथी अफसर इसी बाइक से शूटरों को शुभम मणि की लोकेशन दे रहे थे। एएसपी ने बताया कि दिव्या अवस्थी पर 10 हजार और उसके देवर राघवेंद्र अवस्थी उर्फ ईशू व नजदीकी मोनू खान पर 5-5 हजार ईनाम घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड में जो भी लोग शामिल हैं जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

knp न्यूज़ 1